Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

21.2.11

आदरणीय महानुभाव


आदरणीय महानुभाव

पिछले कई महीनों से ब्राह्मण व आरण्‍यक साहित्‍यों के प्रमुख आख्‍यान ढूढने का प्रयास कर रहा हूँ
किन्‍तु न तो नेट पर उपलब्‍ध हो रहा है न ही कोई पुस्‍तक उपलब्‍ध हो पा रही है ।
यदि आप में से किसी के पास ऐसा कोई ग्रन्‍थ उपलब्‍ध हो जिसमें सभी ब्राह्मण ग्रन्‍थों व आरण्‍यक ग्रन्‍थों के प्रमुख आख्‍यानों का श्‍लोकांशों के साथ  हिन्‍दी भाषा में वर्णन हो तो कृपया सूचित करें ।
यदि ये ग्रन्‍थ नेट पर डाउनलोड करने हेतु उपलब्‍ध हो तो कृपया उक्‍त बेबसाइट का लिंक दें अन्‍यथा यदि पुस्‍तक रूप में उपलब्‍ध हो तो कृपया सूचित करें ।
साथ ही मेरे पते पर भेजने के लिये डाक खर्च सहित मूल्‍य भी बताएँ जिससे मैं आपको उचित मूल्‍य चुका कर अभीष्‍ट पुस्‍तक प्राप्‍त कर सकूँ ।।
मेरे लिये इन ग्रन्‍थों की संप्रति बहुत ही आवश्‍यकता है, यदि ये ग्रन्‍थ मुझे एक-दो महीने में न मिल पाए तो कदाचित मेरा शोध कार्य रिजेक्‍ट कर दिया जाएगा ।
अत: आप सभी बन्‍धु यदि हो सके तो कृपया सहायक हों

आप का आभारी रहूँगा ।

भवदीय: - आनन्‍द:

pandey.aaanand@gmail.com

2 comments:

Dr Om Prakash Pandey said...

aap motilal banarasidass private limited se sampark karen.

GUDU said...

आप इस जाति के पुस्तको के संग्रह को रमेश दिनेश पुस्तक भंडार से मंगवा सकते क्योंकि कुछ वर्षो पहले मैने भी जाति विशेष पुस्तक खरीदी थी जो कि कहीं गुम हो चुकी है वैसे मै अपनी तरफ से कोशिश करुंगा
पदम रमोला भवन ज्ञानसू उत्तरकाशी