Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

30.9.11

Said so -

* Humanism is a religion which is variously defined by human beings. #

* I support equality with a difference [ not ordinarily] .
मैं समानता का समर्थन एक अंतर के साथ कर्ता हूँ [साधारणता से नहीं ] #

* मैं सोचता हूँ कह दूं कि मैं मरने के बाद भी कुछ अपने साथ लेकर जाऊँगा। वह होगी मेरी सभ्यता , मेरा शिष्टाचार #

* आत्मा वह है जो आदमी के जिंदा रहने तक उसके शरीर में रहती है मरने पर वह शरीर से निकल जाती है वह अशांति रहती है तभी तो उसकी शान्ति के लिए दुवाएँ की जाती हैं ! #

* हे हमारे दलित भाई , तुम दलित ही बने रहो दलित बने रहोगे तो हम भी सवर्ण बने रहेंगे तुम्हारी तुलना में तुम्हारे उलट , तुम्हारे प्रतिपक्ष में तुम सामान्य साधारण मनुष्य , या अवर्ण -सवर्ण कुछ नहीं बनोगे तो हम सवर्ण कैसे बने रह पायेंगें ? इसलिए हे दलित भाई , तुम दलित बने रहो इसमें तुम्हारी भलाई हो या नहीं , हमारी तो है ! #

* सुना है आप जाति छोड़ने जा रहे हैं बड़ी अच्छी बात है लेकिन ज़रा रुक जाइए लड़के -लड़कियों की शादी हो जाने दीजिये ! #
########

No comments: