Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

18.9.12



शिवराज का जनदर्शन अधर में?
सिवनी।मुख्य मंत्री शिवराज सिंह के प्रदेश स्तरीय जन दर्शन कार्यक्रम में सिवनी का कार्यक्रम अधर में लटक गया हैं। पिछले प्रवासों में की गयी घोषणायें पूरी ना होने के कारण यह निरस्त तो नहीं हो गया है?यह सवाल सियासी हल्कों में चर्चित हैं।
बीते दिनों यह चर्चा थी कि शिव की नगरी सिवनी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का जनदर्शन कार्यक्रम 14 सितम्बर को होने वाला हैं। फिर 17 की तारीख सुनने को मिली लेकिन दो दिन पहले पालेटेक्निक ग्राउंड़ में कार्यक्रम के लिये लगयो गये खंबे भी उखाड़ लिये गये हैं। इससे इस चर्चा को बल मिला है कि शिवराज का नजदर्शन कार्यक्रम अधर में लटक गया हैं।
सियासी हल्कों में इस बात को लेकर यह चर्चा चल रही है कि मुख्यमंत्री ने जिले के अपने पूर्व के दौरों में जो भी घोषणायें की थीं वे सिर्फ घोषणा ही रह गयी हैं। फिर चाहे वो मेडिकल,कृषि या इंजीनियरिंग कालेज की हो या फोर लेन की हो या फिर शहर को माडल शहर बनाने की हो। इमनें से सिर्फ एक घोषणा पर अमल हुआ है वो दलसागर तालाब का जिसका काम केन्द्र की बी.आर.जी.एफ. योजना के तहत किया गया हैं। यह काम भी कैसा हुआ है? यह जगजाहिर हैं। लेकिन प्रशासन इस तालाब को सुन्दर दिखने लायक बनाने का इन दिनो ताबड़तोड़ प्रयास कर रहा हैं।सौन्दर्यीकरण के नाम पर इसमें कैसी पैसों की होली खेली गयी है? यह किसी से छिपा नहीं हैं।
इन सब कारणों से अब ऐसा माना जा रहा हैं कि शिवराज का जनदर्शन तो घोषणाओं की तरह ही अधर में लटक गया हैं लेकिन हो सकता है कि वे तेदूं पत्ता बोनस वितरण कार्यक्रम में भाग लेने शायद जल्दी ही सिवनी आ जायें।  

No comments: