Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

12.9.15

सूचना अधिकारी के खिलाफ पत्रकारों का ऐलान-ए-जंग

पत्रकारों के हित की अनदेखी किसी भी दशा में बर्दाश्त नही होगी: महेन्द्र
बगैर पत्रकारों से बातचीत किये गये सौहार्द समिति के गठन को लेकर भेजे गये नामों का मामला
सीतापुर। सौहार्द समिति व अन्य समिति गठन को लेकर जिला सूचना अधिकारी द्वारा बिना पत्रकारों से वार्ता किये ही नाम भेजे जाने के मामले को लेकर जिले भर के पत्रकारों में आक्रोश व्याप्त है। इसी मुद्दे को लेकर रविवार को जिले के कुछ पत्रकार संगठनों के पदाधिकारियों ने पत्रकार अमित सक्सेना के कार्यालय पर बैठक कर जिला सूचना अधिकारी के खिलाफ आवाज बुलन्द की और सोमवार (आज) को डीएम से मिलकर कार्यवाही कराने का निर्णय लिया गया।



उपजा जिलाध्यक्ष महेन्द्र अग्रवाल ने कहा कि हम सभी लोग एक जुट होकर पत्रकार विरोधी कृत्य करने वाले जिला गन्ना अधिकारी के खिलाफ तक तक मोर्चा खोले रहेगे, जब तक कि हम सभी लोगो की बाते न मान ली जाये।
मालूम हो कि शुक्रवार को पत्रकारों ने समिति में भेजे गये नामों पर एतराज जताते हुए डीएम को सम्बोधित ज्ञापन सीडीओ को सौंपा था। शुक्रवार को सीडीओ को सौंपे गये ज्ञापन में कहा गया है कि कुछ वर्ष पूर्व के शासनादेश के अनुसार प्रत्येक जिले में सौहार्द समिति व अन्य समिति गठन कर पत्रकारों की समस्या निस्तारण हेतु एवं प्रशासन से तारतम्य हेतु सभी पत्रकारों से प्रति माह बैठक होनी थी। इस क्रम में कुछ दिन पूर्व भी शासनादेश जारी कर समिति शीघ्र गठन के निर्देश प्रत्येक जिले को दिये गये। परन्तु जिला सूचना अधिकारी द्वारा सम्बन्ध में कोई बैठक पत्रकारों के साथ नहीं की गयी एवं मनमाने तरीके से कुछ नाम शासन को अग्रसारित किये गये है। इस दौरान पत्रकार अशोक यादव, राहुल मिश्रा, वेद प्रकाश मिश्रा, आनन्द तिवारी, रवीन्द्र सक्सेना, सरोज सिंह, अम्बरीश पाण्डेय, सूरज तिवारी, हिमांशु सिंह मोनू, संदीप मिश्रा, राजकुमार दीक्षित, आशुतोष बाजपेई, संदीप श्रीवास्तव, दिलीप सिंह आदि मौजूद रहे।

ट्रक की ठोकर से अधेड़ की मौत
महोली/सीतापुर। कोतवाली इलाके में रविार की सुबह दाव लेने आये एक अधेड़ को तेज रफ्तार ट्रक ने ठोकर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर अन्त्य परिक्षण के लिये पोस्टमार्टम घर भेज दिया है।
घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार कोतवाली इलाके ग्राम जोगियाखेड़ा निवासी बांकेलाल यादव 50 पुत्र छोटे लाल यादव रविवार की सुबह उरदौली दवा लेने के लिये आये थे। तभी बम्भौरा जाने वाले तिराहे के पासे तेज रफ्तार की ठोकर  से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

फांसी पर झूलता मिला अज्ञात युवक
महोली/सीतापुर। कोतवाली इलाके के ग्राम रेवाना के करीब एक 32 वर्षीय युवक का शव फांसी के फन्दे पर झूलता हुआ बरामद हुआ है। उसने न्यू टेलर्स खैराबाद से सिली हुई शर्ट पहन रखी थी। युवक की पहचान नही हो पाई है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अज्ञात में अभियोग दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम घर भेज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

सर्प दंश से किशोर की मौत
महोली/सीतापुर। कोतवाली व कस्बा के मोहल्ला महसोनियांगज निवासी शिवमंगल राठौर का 17 वर्षीय पुत्र राहुल राठौर खेतो की तरफ किसी काम से गया था, वही पर जहरीले सांप ने उसे डस लिया। परिजन उसे अस्पताल ले गये, जहां पर चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस घटना के बाद घर में कोहराम मच गया है।

गैर मर्द की बाहों में देख पति ने पत्नी को मौत के घाट उतारा
क्रासर- घटना के बाद शव को घर से थोड़ी दूर खेत में फेंका
क्रासर- हरगांव थाना इलाके के ग्राम हथौड़ी में हुई घटना
क्रासर- पति और ससुर गिरफ्तार, पुलिस तफ्तीश में जुटी
सीतापुर।  हरगांव थाना इलाके में एक महिला की रस्सी की सहायता से गला कसकर हत्या कर दी गई। घटना को अंजाम देने के बाद उसके शव को घर से थोड़ी दूर एक खेत में फेंक हत्यारें मौके से फरार हो गये। बताया जाता है कि पत्नी को गैर मर्द की बांहो में देखकर पति का खून खौल उठा और उसने अपनी पत्नी की रस्सी से गला कसकर हत्या कर दी। वही मायके वालो ने दहेज की खातिर हत्या कर देने का आरोप लगाते हुये हरगांव थाना पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस ने पति और ससुर को गिरफ्तार कर शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजकर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।
घटना के सम्बन्ध में मिली जानकारी के अनुसार तम्बौर थाना इलीाके के ग्राम नरकहा निवासी शत्रोहन लाल ने अपनी 22 वर्षीया पुत्री रोमा को विवाह लगभग ढ़ाई वर्ष पूर्व हरगांव थाना इलाके के ग्राम हथौड़ी निवासी राजाराम के पुत्र रिन्कू के साथ किया था। मायके वालो की माने तो उन्होने अपनी हैसियत के अनुसार खूब दान दहेज भी दिया था। इसके बावजूद ससुराल पक्ष के लोग संतुष्ट नही थे। मृतका के फूफा अशोक कुमार का अरोप है कि रोमा के ससरुाली जन 50 हजार रूप्यो की नगदी और बाक्सर सीटी 100 मोटर साइकिल की मांग कर रहे थे।, जिसे मायके वाले देने में असमर्थ थे, जिसके बाद ससुराल पक्ष के लोगो ने उसको फांसी पर लटका कर हत्या कर दी, बाद में उसके शव को घर से थोड़ी दूर पर फंेक कर फरार हो गये।
दूसरी तरफ पति रिन्कू की मौसी कुसुमा देवी ने बताया कि रोमा के अवक्ैध सम्बन्ध गांव के ही रहने वाले एक व्यक्ति से हो गसये थे। पति रिन्कू ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया था, तक उसने सुधर जाने की हिदयात दी थी, लेकिन रोमा अपनी करतूतों से बाज नही आ रही थी। इसी से परेशान होकर रिन्कू ने रोमा के दो तीन छप्पड़ मार दिये थे, इसी से आहत होकर उसने फासंी लगाकर आत्म हत्या कर ली। पुलिस ने मायके व ससुराल पक्ष की तरफ से दिये जा रहे बयानों के आधार पर अपनी तहकीकात शुरू कर दी हैं।



No comments: