Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

18.10.15

अब सिर्फ सीएम पर भरोसा! अधिकारी तो खेलते हैं जनता की भावना से

बाडमेर दौरे से पहले सीएम को भेजेंगे शिकायतों का पुलिंदा
बंशीलाल चौधरी
बालोतरा। पिछले दो सालों से अधिक समय से लाईट कनेक्शन का इंतजार कर रहे ग्रामीणों का अब जिले की नौकरशाह से भरोसा उठ चुका हैं। अब ग्रामीण सीधे सीएम से फरियाद करना चाह रहे हैं। मामला हैं पाटोदी पंचायत समिति अन्तर्गत कोडूका गांव का जहां के ग्रामीणों ने ग्रुप में घरेलू कनेक्शन के लिए वर्ष 2013 में आवेदन किया था, लेकिन उन्हे आज दिन तक विद्युत कनेक्शन नही मिला हैं।



यह दूसरी बात है कि राज्य सरकार इन दिनों विद्युत आपके द्वारा अभियान के तहत हजारों को लोगों को विद्युत कनेक्शन जारी करने का दावा कर रहा हैं, लेकिन कई सालों से हजारों लोगों की फाईले पैंडिंग पड़ी हैं उन्हे पूरा करने का जहमत विभाग नही उठा रहा है। जिसके चलते ग्रामीणों में सरकार और यहां की स्थानीय नौकरशाह के खिलाफ रोष हैं।
कई बार लिख चुके हैं कलेक्टर को ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में उन्होने कई बार कलेक्टर को फैक्स के जरिये बता चुके हैं लेकिन यहां के नकारा डीएम ग्रामीणों की शिकायतों को रद्दी की टोकरी में डाल रहे हैं। जिससे ग्रामीणों का जिले की नौकरशाह से भरोसा उठ चुका हैं। ग्रामीणों ने बताया कि इस संबंध में जिले के स्थानीय प्रमुख समाचार पत्रों के साथ राज्य स्तरीय और राष्ट्रीय मीडिया ने भी इस मुद्दे को प्रमुखता के साथ उठाया था, लेकिन निक्कमे अधिकारियों की कार्यशैली पर कोई फर्क नही पड़ रहा हैं।
कहां का हैं मामला
यह पूरा मामला जोधपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड से संबंधित पचपदरा सहायक अभियंता कार्यालय से जुड़ा हैं जहां पर ग्रामीणों ने 24-9-2013 को आवेद कर रसीद  बुक  संख्या 2327 से रसीद नम्बर 13 से 17 प्राप्त की थी।
पॉवर और पैसे वालों को मिलता हैं हाथो-हाथ कनेक्शन
ग्रामीण कोलाराम जांगू ने बताया कि विद्युत विभाग में यदि किसी पॉवरफुल या पैसे वाले ने कनेक्शन की मांग की होती हो उसे किसी भी दुर्गम परिस्थति में भी हाथो-हाथ कनेक्शन जारी कर दिये जाते हैंं, लेकिर गरीब जनता की सुनने वाला कोई नही हैं।
मांगों का पुलिंदा भेजेंगे सीएम को
ग्रामीणों ने बताया कि जब से लाईट कनेक्शन की मांग की हैं उसके बाद आज दिन की कार्रवाई के साथ सुगम पर की गई शिकायतों के तथ्यात्मक विवरण के साथ समाचार पत्रों व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में चली खबरों के साथ जिला कलेक्टर को बार-बार भेजे ज्ञापनों की प्रतियों की एक फाईल तैयार कर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बाड़मेर दौरे से पहले जयपुर भेजी जाएगी जिससे ग्रामीणों का दर्द सीएम भी जान सके की उनकी नौकरशाह धरातल पर क्या काम करती हैं।

No comments: