Bhadas ब्लाग में पुराना कहा-सुना-लिखा कुछ खोजें.......................

15.3.17

दास्तान-ए-चैनल वन न्यूज : चैनल ब्यूरों के पैसे खा गया और ब्यूरों स्टॅाफ और पत्रकारों के

हरियाणा सरकार के नाम पर धमकाया जा रहा है पैसे मांगने वालों को

चण्डीगढ़। पंजाब चुनावों में मोटे माल की उम्मीद रख कर विशेष पंजाब चुनाव बुलेटिन चलाने वाले चैनल वन न्यूज और चैनल के पंजाब ब्यूरों सुनील सहारण के बीच चल रहे विवाद में स्टॅाफ और पंजाब के पत्रकार पिस रहे है। चैनल के कहने पर पंजाब ब्यूरों ने चण्डीगढ़ से साथ सटे शहर जीरकपुर में एक मीडिया कार्यलय से खबरें ऑऊटसोर्स के माध्यम से लेना तय किया था।
ब्यूरों ने उसी कार्यलय में अपना चार सदस्यीय स्टॅाफ भी रखा। चैनल और ब्यूरों के मध्य हुए किसी विवाद को लेकर 22 जनवरी को जब चैनल ने गल्त हरकतें वगैरह के आधार पर ब्यूरों को शंट-ऑऊट कर दिया तो इसकी मार चैनल के लिए पंजाब से खबरें भेजने वाले पत्रकारों और जीरकपुर कार्यलय में रखे स्टॅाफ पर पड़ी। ब्यूरों सुनील अब यह कह कर अपना पल्ला झाड़ रहा है कि चैनल उसके पैसे खा गया तो वह कहां से दें।

बात-बात पर हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष को अपना भाई बताने वाला ब्यूरो से जब भी कोई अपनी राशि मांगता है तो सीधी धमकी होती है कि मेरी हरियाणा सी एम हाऊॅस में सीधी पुंहच है और कोई ज्यादा बोला तो झूठे मुकद्वमें में फंसवा दूंगा। कर्मचारी, पत्रकार और आऊटसोर्स वालो को तो एक माह की राशि मिली, जिसमें  ब्यूरों द्वारा एक पत्रकार को दिया चैक भी बॉऊस हो गया।

ब्यूरों से जब बाकी की राशि मांगी जाती है तो यही धमकी होती है कि क्या बिगाड़ लोगे। या फिर यह कहा जाता है कि वह अभी सी एम हाऊस में है, बाद में बात करूंगा। ब्यूरों स्टाफ को और पत्रकारों को यह भी कहता है कि उसने तो किसी को रखा नहीं। अगर ब्यूरों प्रमुख ने किसी को रखा ही नहीं था तो उन्हे एक माह की तनखाह कैसी दे दी। पता नहीं हरियाणा की साफ- सुथरी सरकार और भाजपा पार्टी क्यों ऐसे लोगों को कथित रूप से शह दे रही है जो लोगों के पैसे खा चुके है और सरकार के नाम पर धमकियां देेते है।

वैसे चैनल और ब्यूरों प्रमुख के बीच चल रहे विवाद की पर्तें अब खुलने भी लगी है कि कैसे पंजाब के ब्यूरों ने हरियाणा में मीडिया की एकरीडेशन करवा ली। किस की सिफारिश पर यह ऐक्रीडेशन हुई। ऐक्रीडेशन के लिए लगे दस्तावेज भी किसी घोटाले की तरफ ईशारा कर रहे है, यह गहन जांच का विषय है

एन मोहन
95308-30303
channelonepunjab@gmail.com

No comments: